शा.क.मा. शाला की दो छात्राओं का अपहरण,परिजन परेशान, अपहरण कर्ताओं का सुराग भी नहीं लगा पाई पुलिस

कटनी। जिले में इन दिनों अपराधिक गतिविधियां पूरे शबाब पर हैं। चोरी, लूट, हत्या, बलात्कार, अवैध शराब, गांजा तस्करी, अपहरण आदि की वारदातें लगातार सामने आ रही हैं जिन पर पुलिस अंकुश नहीं लगा पा रही है। विगत दिवस दो स्कूली छात्राओं के अपहरण की शिकायतों के बाद भी पुलिस अब तक न तो पुलिस आरोपियों की पतासाजी ही कर पाने में सफल हो सकी है न ही छात्राओं का ही सुराग मिल सका है। 

फिर सक्रिय होने लगीं अपराधिक गतिविधियां

यह कहना गलत नहीं होगा कि पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के आगमन के साथ ही अपराधों के विरुद्ध शिकंजा कसने की मुहिम छेड़ी गई थी जिससे अपराधिक तत्वों में खौफ बने होने के साथ-साथ पुलिसिया अमला भी चुस्त दुरुस्त हो गया था लेकिन अब ऐसा लगता है कि एसपी का खौफ समाप्त होता जा रहा है और आलम फिर वही ढाक के तीन पात हो चला है। 

स्कूल के लिए निकलीं थी छात्रा, हुई लापता

गत दिवस शासकीय कन्या माध्यमिक शाला में अध्ययनरत दो नाबालिक छात्राओं का रहरस्यमय तरीके से अपहरण कर लिया गया। छात्राएं जब घर नहीं लौटीं तो परिजनों ने उनकी काफी खोज खबर ली लेकिन जब कहीं उनका पता नहीं चला तो शिकायत थाने मे दर्ज कराई गई। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर नाबालिकाओं का अपहरण करने वाले अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध कायम कर उनकी पतासाजी प्रारंभ कर दी है। 

परिजनों ने लगाए अपहरण के आरोप

जानकारी अनुसार झर्राटिकुरिया निवासी सबीना पिता जाकिर हुसैन उम्र 16 वर्ष व झर्रा टिकुरिया निवासी ही रेशमा डुमार उम्र 16 वर्ष सिविल लाईन स्थित शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत थीं। विगत दिनों दोनों छात्राएं अपने-अपने घरों से स्कूल के लिए निकली थीं लेकिन उसके बाद वह घर नहीं लौटीं। छात्राओं के अचानक लापता हो जाने से परिजन खासे परेशान हैं जिनके द्वारा नात-रिस्तेदारों सहित अनेक स्थानों में पतासाजी की गई लेकिन अपहृत छात्राओं का कहीं सुराग नहीं मिला। 

पुलिस से लगाई मदद की गुहार

आखिरकार छात्राओं के परिजनों ने कोतवाली पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर पुलिस ने छात्राओं का अपहरण करने वाले अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 363 के तहत अपराध दर्ज कर उनकी तलाश प्रारंभ कर दी है। परिजनों का आरोप है कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा छात्राओं को बहला-फुसला कर उनका अपहरण किया गया है। हालाकि पुलिस अब तक किसी प्रकार के सुराग हासिल करने में नाकाम है।

Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें