प्रचार के मैदान में उतरे संजय पाठक,समूचे संसदीय क्षेत्र में मतदाताओं से सीधा संवाद कर रहे राज्यमंत्री

कटनी।(11 अक्टूबर ) शहडोल संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। केंद्रीय और प्रदेश स्तर के बड़े नेताओं के साथ प्रदेश शासन के राज्यमंत्री संजय सत्येंद्र पाठक समूचे लोकसभा क्षेत्र में लगातार दौरे कर रहे हैं। अनूपपुर जिले के कोतमा, पुष्पराजगढ़, जयसिंह नगर से लेकर कटनी जिले के बड़वारा तक तूफानी जनसंपर्क के बीच मतदाताओं से मेल मुलाकात की जा रही है। संसदीय क्षेत्र के युवाओं में राज्यमंत्री संजय पाठक का के्रज अधिक होने से सभी विधानसभा क्षेत्रों में उनके दौरे कराये जा रहे हैं। श्री पाठक की प्रचार शैली भी प्रभावित करने वाली है। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिस भी क्षेत्र में वे जा रहे हैं वहां लोगों की भीड़ उनके साथ हो जाती है।

संगठन और सीएम का भरोसा

उल्लेखनीय है कि शहडोल चुनाव को देखते हुए भी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संसदीय क्षेत्र में प्रभाव रखने वाले युवा मंत्री संजय पाठक को अनूपपुर जिले का प्रभारी मंत्री बनाया था। कटनी, उमरिया, शहडोल और अनूपपुर जिलों में बराबर का प्रभाव होने की वजह से संजय पाठक की उपयोगिता संगठन की नजर में भी काफी कुछ है। यही वजह है कि पार्टी ने उन्हें इस चुनाव में केवल उनके प्रभार वाले विधानसभा क्षेत्र कोतमा तक ही सीमित न रखकर संसदीय क्षेत्र के सभी आठों विधानसभा क्षेत्र में उनके दौरे कराये जा रहे हैं। राज्यमंत्री संजय सत्येंद्र पाठक की अदï्भुत प्रचारशैली की वजह से युवा मतदाता उनकी ओर आकर्षित होते हैं। वे बड़ी सहजता और सरलता के साथ लोगों से मिलते हैं। शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में उनके दौरों से पार्टी कार्यकर्ताओं में नये जोश का संचार हो रहा है। 

भाजपा के लिए प्रतिष्ठïा का प्रश्न

भारतीय जनता पार्टी के लिए शहडोल का उपचुनाव प्रतिष्ठïा का प्रश्न बन गया है। कांगे्रस ने स्व. दलवीर सिंह और राजेश नंदनी सिंह की विरासत को सम्भालने वाली उनकी बेटी हिमांद्री सिंह को मैदान में उतारा है। उनके मुकाबले भाजपा ने बांधवगढ़ के विधायक और प्रदेश शासन के केबिनेट मंत्री ज्ञान सिंह पर भरोसा जताकर संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं संसदीय क्षेत्र में कई दौरे कर चुके हैं। सीएम के अलावा प्रदेश शासन के कई मंत्री और संगठन के दिग्गज नेता भी शहडोल संसदीय क्षेत्र में डेरा डाल चुके हैं। पार्टी ने संघ से जुड़े स्वयंसेवकों को भी तैनात कर दिया है तो दूसरी ओर संगठन मंत्री लेबल के लोग हर विधानसभा क्षेत्र पर पैनी निगाह रख रहे हैं। करीब-करीब हर नेता और कार्यकर्ता को कहीं न कहीं काम पर लगा दिया गया है।

चर्चित हो रही संजय की प्रचार शैली

आम आदमी की तरह लोगों से मिलने और अचानक किसी भी घर या प्रतिष्ठïान में पहुंच जाने की शैली प्रचार के दौरान चर्चित भी हो रही है। श्री पाठक अब तक संसदीय क्षेत्र के आठों विधानसभा क्षेत्रों में दौरे कर चुके हैं। बड़ी सभाओं के साथ-साथ गांव-गांव और नुक्कड़ सभाओं और चौपालों के माध्यम से वे लगातार पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने का काम कर रहे हैं। मतदाताओं से मेलमुलाकात में वे हर विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी साथ रखते हैं। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के बड़े नेताओं और खुद सीएम शिवराज को संजय पाठक की मेहनत पर पूरा भरोसा है। 

Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें