फांसी पर लटकी मिली युवक की लाश,विजयराघवगढ़ थानांतर्गत ग्राम पडख़ुरी में घटना से सनसनी

कटनी। विजयराघवगढ़ थानांतर्गत ग्राम पडख़ुरी में लगभग 20 वर्षीय एक युवक की लाश पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूलती मिली जिसके बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई तो वहीं युवक के परिजनों में मातम छा गया। घटना की खबर जंगल में आग की तरह फैलते ही घटना स्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसी बीच सूचना थाने में दी गई जिसके बाद विजयराघवगढ़ थाना प्रभारी रावेंद्र दुबे पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और मुआयना आदि करने के बाद  लाश को अधिकार में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

परिजनों ने जताए हत्या के संदेह

घटना के संबंध में जो जानकारी मिली है उसके अनुसार ग्राम पडख़ुरी निवासी महादेव पटेल पिता गया प्रसाद पटेल की लाश पेड़ पर फांसी पर लटकी पाई गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार युवक के हाथ रस्सी से बंधे हुए थे और वह फांसी पर मृत अवस्था में लटक रहा था। मृतक के हाथ बंधे होने के कारण परिजनों द्वारा हत्या के संदेह व्यक्त किए जा रहे थे लेकिन पुलिस द्वारा मामले को आत्महत्या ही बताया गया है। 

पुलिस बता रही आत्महत्या

थाना प्रभारी रावेंद्र दुबे से इस संबंध में बात करने पर उनके द्वारा बताया गया कि पहले तो युवक की हत्या होने का संदेह प्रतीत हो रहा था लेकिन लाश की स्थितियां देखकर अंतत: मामला आत्महत्या का ही स्पष्ट हुआ। थाना प्रभारी श्री दुबे ने बताया कि लाश में कहीं चोट के निशान नहीं थे और फांसी लगाने के लिए उसके द्वारा स्वयं रस्सी खरीदने के पुख्ता प्रमाण भी मिले हैं। 

एकतरफा प्रेम प्रसंग बना मौत का कारण

मामले को गंभीरता से लेते हुए एफएसल की टीम जबलपुर से बुलवाई गई और खोजी कुत्ता की मदद भी ली गई लेकिन ऐसे कोई तथ्य नहीं मिले जिससे युवक की हत्या की ेके संदेह व्यक्त किए जा सकें। श्री दुबे के अनुसार मृतक की जेब से मिले सुसाईड नोट से स्पष्ट होता है कि युवक ने एकतरफा प्रेम प्रसंग के कारण आत्मघाती कदम उठाया है। फिलहाल पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम कराने उपरांत अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सौंप दिया और मर्ग प्रकरण दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें