10 फरवरी को एमपी पीएससी की परीक्षा में हो रहे हैं शामिल, तो दें ध्यान !, ओरिजनल फोटो परिचय पत्र के बिना एमपी पीएससी परीक्षा में नहीं हो पायेंगे शामिल

कटनी (7 फरवरी)- 10 फरवरी को मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा प्रतियोगी परीक्षा एमपी पीएससी 2017 आयोजित की जा रही है। सम्पूर्ण प्रदेश के साथ ही कटनी में भी 6 परीक्षा केन्द्रों पर 2054 परीक्षार्थी इसमें शामिल होंगे। कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने समस्त केन्द्राध्यक्षों एवं एमपी पीएससी की परीक्षा के लिये तैनात किये गये अधिकारियों को सख्त रुप से लोक सेवा आयोग के निर्देशों का पालन कराने के निर्देश दिये हैं।
            मंगलवार को भी उन्होने परीक्षा के सफल आयोजन के लिये संबंधित अधिकारियों और केन्द्राध्यक्षों को निर्देशित किया। श्री गढ़पाले ने स्पष्ट रुप से कहा कि सभी अधिकारी मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग इन्दौर द्वारा संयुक्त राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2017 को लेकर जारी किये गये आदेशों का भलीभांति अध्ययन कर लें। वर्जित वस्तुयें परीक्षा हॉल में ना पहुॅंचें। प्रत्येक परीक्षार्थी की जॉंच करायें। ओरिजनल फोटो परिचय पत्र होने पर ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दें। साथ ही अनावश्यक व्यक्ति भी परीक्षा हॉल में मौजूद ना रहें, यह सुनिश्चित करें।
ओरिजनल फोटो परिचय पत्र के बिना एमपी पीएससी परीक्षा में नहीं हो पायेंगे शामिल
            मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी निर्देशों के तहत एैसे सभी परीक्षार्थियों को, जिनके पास संबंधित परीक्षा केन्द्र के लिये आयोग द्वारा जारी प्रवेश पत्र है, उन्हें प्रवेश देने के निर्देश हैं। साथ ही आयोग ने यह भी आदेश दिये हैं कि परीक्षा कक्ष में प्रवेश के पूर्व केन्द्राध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि, आवेदक के पास आयोग द्वारा निर्धारित किये गये फोटो परिचय पत्रों में से कोई एक ओरिजनल फोटो परिचय पत्र अनिवार्य रुप से हो।
            इसके साथ ही प्रवेश के पूर्व इस बात की जांच की जायेगी कि मूल फोटो परिचय पत्र प्रवेश पत्र पर लगे फोटो, अंकित नाम से आवेदक के फोटो का मिलान होता है या नहीं। ओरिजनल फोटो परिचय पत्र ना होने पर एवं मूल परिचय पत्र व प्रवेश पत्र पर लगे फोटो का मिलान ना होने पर आवेदक को प्रवेश नहीं दिया जायेगा। साथ ही परीक्षार्थी के नाम तथा अनुक्रमांक की सूचना तत्काल जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को दी जायेगी।
प्रवेश पत्र में हस्ताक्षर और फोटो स्पष्ट ना हो, तो ये प्रक्रिया अपनायें परीक्षार्थी
            जिन विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र में हस्ताक्षर एवं फोटो स्पष्ट नहीं होंगे, एैसे आवेदकों को प्रवेश पत्र में छपे महत्वपूर्ण निर्देशों के अनुसार प्रवेश दिया जायेगा। जिन आवेदकों का ऑनलाईन प्रवेश पत्र में फोटो या हस्ताक्षर स्पष्ट नहीं हैं या अनुपलब्ध हैं। वे अपने ऑनलाईन प्रवेश पत्र पर वैद्य स्थान पर अपना फोटो चिपकाकर उसके नीचे अपना हस्ताक्षर करें। तथा फोटो राजपत्रित अधिकारी से प्रमाणित करायें। इसके साथ ही अपनी फोटो की एक प्रति परीक्षा केन्द्र में साथ ले जायें। उस फोटो के पीछे अपना नाम, आवेदन क्रमांक एवं अनुक्रमांक अंकित करें। साथ ही अपने साथ आपने आवेदन पत्र की रसीद की प्रति, जो फॉर्म भरते समय प्राप्त हुई थी, साथ ले जायें और मांगे जाने पर केन्द्राध्यक्ष को प्रस्तुत करें।
जिनके पास प्रवेश पत्र नहीं, लेकिन रोल लिस्ट में हो नाम, तो अपनायें यह प्रक्रिया
            एमपी पीएससी 2017 की परीक्षा में जिन परीक्षार्थियों के पास प्रवेश पत्र ना हो लेकि उनका नाम केन्द्र में भेजी गई रोल लिस्ट में हो, तो एैसे परीक्षार्थी अपने ओरिजनल फोटो परिचय पत्र की केन्द्राध्यक्ष को जांच करायें। जिस पर वीक्षक व केन्द्राध्यक्ष आवेदन पत्र लेकर उपस्थित सूची में उपलब्ध फोटो एवं हस्ताक्षर से मिलान करेंगें। इसके बाद परीक्षार्थी से प्रपत्र 6 भरवाया जायेगा। साथ ही द्वितीय प्रवेश पत्र बनाकर परीक्षा में सम्मिलित किया जा सकेगा। इसकी सूचना अलग से परीक्षा नियंत्रण को भेजी जायेगी।

            जिन परीक्षार्थियों के पास प्रवेश पत्र नहीं हैं तथा उनका नाम भी रोल लिस्ट में नहीं है। एैसे परीक्षार्थियों को परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जायेगा।


from Blogger http://dprokatni.blogspot.com/2017/02/10.html
via IFTTT
Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें