भारत निर्माण कोचिंग में आयोजित मंथली टेस्ट का परिणाम घोषित, 138 अंक अर्जित कर प्रीतम पटैल रहे टॉपर

कटनी (11 फरवरी)- जिला प्रशासन द्वारा जिले के युवाओं को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाने के उद्वेश्य से और उनके कैरियर को संवारने के लिये प्रारंभ किये गये अभिनव प्रयास भारत निर्माण कोचिंग का संचालन बेहतर ढंग से किया जा रहा है। विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में आने वाले प्रश्नों को समझ सकें। प्रश्न पत्रों का पैटर्न कैसा होता हैयह वे जान सकें। साथ ही उन्हें जो पढ़ाया जा रहा हैउसका रिवीजन वे कंटिन्यु करते रहें। इसलिये कोचिंग में मंथली टेस्ट भी लिया जाने लगा है। पहले मंथली टेस्ट का परिणाम जारी कर दिये गये हैं। जिसमें 200 में 138 अंक अर्जित कर प्रीतम पटैल टॉपर रहे। वहीं दीपक शुक्ला ने 120 अंक अर्जित कर द्वितीय स्थान पर रहे। वहीं पूजा सिंह राजपूत 118 अर्जित किये। रमाकांत कोरी ने 110 अंक और आशीष चौधरी ने 108 अंक अर्जित किये। ये सभी विद्यार्थी क्रमशः टॉप 5 पर रहे।
गौरतलब है कि कलेक्टर विशेष गढ़पाले के निर्देशन में पहला मंथली टेस्ट 6 फरवरी को आयोजित हुआ था। जिसमें 332 परीक्षार्थियो ने बढ़-चढकर हिस्सा लिया था। बेहतर सिटिंग व्यवस्था के लिहाज से 12 कक्षों में बैठकर विद्यार्थियों यह टेस्ट दिया। 60 मिनट के इस टेस्ट में 100 प्रश्नों का प्रश्न पत्र विद्यार्थियों को हल करने के लिये दिया गया था। क्वेश्चन पेपर के सभी प्रश्न वैकल्पिक थे।
       सोमवार को शाम 6 से 7 बजे तक आयोजित मंथली टेस्ट की व्यवस्थाओं का जायजा लेने भी कलेक्टर विशेष गढ़पाले आकस्मिक रुप से भारत निर्माण कोचिंग पहुॅंचे। यहां पर उन्होने प्रत्येक कक्ष में जाकर सिटिंग अरेंजमेंट्स सहित अन्य गतिविधियों का जायजा लिया। साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश भी संबंधितों को दिये। गौरतलब है कि 12 जनवरी को भारत निर्माण कोचिंग के शुभारंभ के अवसर पर ही कलेक्टर ने प्रत्येक माह मंथली टेस्ट का आयोजन कराने की बात कही थी।


from Blogger http://dprokatni.blogspot.com/2017/02/138.html
via IFTTT
Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें