जनसुनवाई में पहुंचे 196 आवेदक, कलेक्टर को सुनाई अपनी व्यथा, त्वरित निराकरण के संबंधित अधिकारियों को श्री गढ़पाले ने दिये निर्देश

पहाड़ी क्षेत्र के नागरिकों ने नायब तहसील कार्यालय प्रारंभ कराने पर कलेक्टर का किया अभिनंदन
कटनी (7 फरवरी)- मंगलवार को जनसुनवाई में 196 आवेदकों ने कलेक्टर विशेष गढ़पाले को अपनी व्यथा सुनाई। जिस पर उन्होने सभी विभाग प्रमुखों से प्रकरणों की सुनवाई करते हुये संबंधित विभाग को त्वरित कार्यवाही कर आवेदनों के निराकरण के निर्देश दिये। साथ ही सभी जिला अधिकारियों को आदेश देते हुये कलेक्टर ने कहा कि मेरे द्वारा जनसुनवाई में मार्क किये गये आवेदनों को गंभीरता से लें। जो कार्य हो सकते हैं, वे तुरंत करायें, लटकायें नहीं।
पहाड़ी क्षेत्र के नागरिकों ने नायब तहसील कार्यालय प्रारंभ कराने पर कलेक्टर का किया अभिनंदन
            जनुनवाई के दौरान पहाड़ी (निवार) के अनेक ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर शिरकत की और कलेक्टर का फूलमाला पहनाकर और शाल भेंटकर सम्मान किया। ग्रामीणों ने यह सम्मान पहाड़ी क्षेत्र में नायब तहसीलदार की पदस्थापना किये जाने को लेकर की। वे बहुत हर्षित थें कि अब उन्हें छोटी-छोटी समस्या के लिये कटनी नहीं आना पड़ेगा और उनकी समस्या का निदान अब वहां पर बैठने वाले नायब तहसीलदार द्वारा किया जायेगा। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने भी ग्रामीणों की भावनाओ ंकी कद्र करते हुये उन्हें आशवान्वित किया कि वहां पर नियमित रुप से बैठने वाले नायब तहसीलदार द्वारा क्षेत्र की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिये प्रयास किये जायेंगें।
शासकीय भूमि से हटायें अतिक्रमण
             जनसुनवाई में ढीमरखेड़ा तहसील के बरेली ग्राम से आये एक आवेदक ने शासकीय जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत कलेक्टर से की। जिस पर त्वरित रुप से तहसीलदार ढीमरखेड़ा को कलेक्टर श्री गढत्रपाले ने शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश दिये।
रीठी में वॉटर सप्लाई व्यवस्था सुचारु करने के लिये पहुंचा आवेदक
            ग्राम पंचायत रीठी की वॉटर सप्लाई व्यवस्था सुचारु करने के लिये जल उपभोक्ता समिति के सदस्य मोहम्मद शरीफ ने कलेक्टर विशेष गढ़पाले को आवेदन दिया। जिस पर संबंधित दोषी व्यक्ति के विरुद्व दण्डात्मक कार्यवाही करने के निर्देश एसडीएम रीठी को कलेक्टर ने दिये हैं।
यह भी दिये निर्देश
  • जनसुनवाई में बचैया निवासी नन्द लाल तिवारी ने जिला की टीम के द्वारा सीमांकन कराने के लिये आवेदन दिया। जिस पर एसएलआर को सीमांकन के निर्देश दिये।
  • वहीं नन्हवारा कलां के देशराज सिंह ने भू-अभिलेख में नक्शा सुधार के लिये आवेदन दिया। जिस पर कलेक्टर ने आवश्यक कार्यवाही के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये।
  • जनसुनवाई में भैंसवाही निवासी रामदयाल बर्मन वल्द विशाली बर्मन ने शौचालय निर्माण की अनुदान राशि ना दिलाये जाने की शिकायत की। जिस पर जिला पंचायत को प्रकरण का परीक्षण कर प्रोत्साहन राशि दिलाने के निर्देश कलेक्टर ने दिये।
  • तहसील बहोरीबंद में बहुत से लंबित प्रकरणों की शिकायत लेकर भी अलग-अलग आवेदक जनसुनवाई में पहुंचे। जिस पर तहसीलदार बहोरीबंद को कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने सभी प्रकरणों का शीघ्र व यथोचित् निराकरण करने के निर्देश दिये।
  • इसके साथ ही खितौली निवासी पार्वती बाई ने सीमांकन कराने के लिये आवेदन कलेक्टर को जनसुवाई में दिया। जिस पर तहसील बरही को वीसी के माध्यम से उन्होने सीमांकन कराने के निर्देश दिये।
इन विभागों के आये इतने आवेदन
            जनसुनवाई में आज सर्वाधित 14 प्रकरण जिला पंचायत से संबंधित आये। जिसमें आवास निर्माण में सहायोग करने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, शौचालयों के अधूरे कार्य को पूर्ण कराने, इंदिरा आवास की द्वितीय किश्त की राशि दिये जाने, स्वसहायता समूह को बहाल करने, मध्यान्ह भोजन का खाद्यान्न प्रदान किये जाने, शौचालय निर्माण की अनुदान राशि ना दिये जाने बावत, प्रोत्साहन राशि ना दिये जाने बावत, इंदिरा आवास की राशि सरपंच द्वारा हड़प लिये जाने सहित अन्य प्रकरण प्रमुखता से जनसुनवाई में आई शिकायतों में शामिल रहे।
            आज तहसीलदार बहोरीबंद से संबंधित 11, तहसीलदार विजयराघवगढ़ से संबंधित 12, एसडीएम कटनी से संबंधित 36, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, मध्यप्रदेश विद्युत मण्डल, तहसीलदार कटनी एवं रीठी से संबंधित 7-7 शिकायतें जनसुनवाई में सामने आईं। तहसीलदार बड़वारा, तहसीलदार ढीमरखेड़ा एवं शिक्षा विभाग की 5-5 शिकायतों के साथ-साथ जनपद पंचायत कटनी से संबंधित 6 शिकायतें भी लोगों ने कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत कीं। जनपद पंचायत रीठी, एसडीएम विजयराघवगढ़, तहसीलदार बरही एवं नगर निगम से संबंधित 4-4 शिकायतें प्राप्त हुईं।

            एडीएम, वन मण्डलाधिकारी, एसडीएम बहोरीबंद, खाद्य विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग, आरडीएम शाखा, रीडर टू कलेक्टर, जल संसाधन विभाग एवं सिविल सर्जन कार्यालय से संबंधित 2-2 शिकायतें प्राप्त हुईं। महिला बाल विकास विभाग एवं जनपद पंचायत बड़वारा की 3-3 एवं संयुक्त कलेक्टर जनसुनवाई, एसएलआर, एसडीएम ढीमरखेड़ा, पीडब्ल्यूडी, सीएचएमओ, उपसंचालक सामाजिक न्याय, खनिज विभाग, उद्योग विभाग, नजूल विभाग, जनपद पंचायत विजयराघवगढ़, पीएचई, जिला पंजीयक, नायब तहसीलदार बिलहरी, नायब तहसीलदार मुड़वारा, तहसीलदार नजूल, राजस्व शाखा, एमपीआरडीसी से संबंधित 1-1 शिकायतें प्रस्तुत की गईं। 


from Blogger http://dprokatni.blogspot.com/2017/02/196.html
via IFTTT
Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें