संपूर्ण प्रदेश में विकास की दृष्टि से विजयराघवगढ विधानसभा को बनायेंगे आदर्श - राज्यमंत्री श्री पाठक

भैंसवाही, विजयराघवगढ़ पहुंचकर राज्यमंत्री ने किया कई विकास कार्यों का लोकार्पण
विधायक कप के फाईनल में विजेताओं को वितरित किये पारितोषक
कटनी (17 फरवरी)- सम्पूर्ण प्रदेश में विजयराघवगढ़ विधानसभा को विकास की दृष्टि से हम आदर्श बनायेंगे। इस विधानसभा क्षेत्र को सर्वसुविधायुक्त बनाने की दिशा में हर संभव प्रयास मेरे द्वारा किया जायेगा। यह बात शुक्रवार को मध्यप्रदेश शासन में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्यमंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने अपने विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होकर कही। विजयराघवगढ़ में आयोजित विधायक कप के समापन समारोह में शामिल होते हुये उन्होने कहा कि हमारे क्षेत्र के युवाओं में सामर्थ्य की कमी नहीं है। बस जरुरत है उन्हें सही मार्गदर्शन देने की। हमारा प्रयास भी यह है कि हमारे युवा आंगे बढ़ें, सामर्थ्यवान बनें, स्वयं का उद्योग स्थापित करें और दूसरों को रोजगार देकर सक्षम बनायें। इसके लिये शासन की योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र युवा को प्राथमिकता पर दिया जायेगा। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय आये प्रतिभागियों को राज्यमंत्री श्री पाठक ने पारितोषक भी वितरित किये।
भैंसवाही पहुंचकर विकास कार्यों का किया भूमि पूजन, व्यवस्थाओं को भी टटोला, दिये निर्देश
अपने भ्रमण की शुरुआत राज्यमंत्री श्री पाठक ने भैंसवाही से की। यहां पर उन्होने 2 करोड़ की लागत से भैंसवाही में 3 किलोमीटर लंबी सड़क एवं दो पुलिया के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। इस दौरान उन्होने घ्ंाुसुर, मुहास रोड में कटनी नदी में बड़ा पुल बनाकर शहडोल-उमरिया रोड से जोड़ने की दिशा में प्रभावी कार्य कराने की बात कही। वहीं घोषणा करते हुये कहा कि कटनी नदी में सतही नलजल योजना बनाकर घुंसुर-भैंसवाही, टिकरिया, सलैया सहित 15 से अधिक ग्रामों में वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाकर, हर घर में नल के माध्यम से शुद्व पेयजल पहुंचाया जायेगा।
फर्नीचर और स्टेंड के लिये 6 लाख रुपये देने की की घोषणा
दौरे में राज्यमंत्री श्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने हायर सेकेण्ड्री लाल हरी सिंह शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों की मांग पर फर्नीचर के लिये 3 लाख एवं साईकिल स्टेड के लिये 3 लाख रुपये देने की घोषणा की। इस दौरान औपचारिक रुप से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भैंसवाही के नवीन नाम का नामांकरण भी किया गया। उन्होने स्कूल के प्रत्येक कक्ष का निरीक्षण किया। साथ ही स्कूल परिसर की बाउंड्री वॉल बनवाने के निर्देश सीईओ जिला पंचायत को दिये। गौरतलब है कि यह कार्य पूर्व से स्वीकृत है कार्य अब तक प्रारंभ नहीं हुआ है।
प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 1 करोड़ से अधिक के कार्यों का किया भूमि पूजन
भैंसवाही में श्री पाठक ने प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत बनाई जाने वाली भैंसवाही-घुंसुर सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन भी किया। इस मार्ग का निर्माण 1 करोड 10 लाख 92 हजार की लागत से होना है। साथ ही उन्होने पूर्व कैबिनेट मंत्री पंडित सत्येन्द्र पाठक के नाम पर भव्य प्रवेश द्वारा के निर्माण की घोषणा की। साथ ही भैंसवाही में बसस्टेंड और यात्री प्रतीक्षालय का लोकार्पण भी राज्यमंत्री ने किया। वहीं उन्होने घुनसुर शासकीय माध्यमिक शाला की बाउंड्री वॉल व स्कूल का भी लोकार्पण किया। इसके साथ ही वहां पर राज्यमंत्री श्री पाठक द्वारा अन्य विकास कार्यों का भूमिपूजन भी किया गया।
विजयराघवगढ़ पहुंचकर विकास कार्यों का लिया जायजा
इसके बाद अपने भ्रमण के दौरान राज्यमंत्री श्री पाठक विजयराघवगढ़ पहुंचे। यहां पर उन्होने 3 करोड 30 लाख की लागत से नवनिर्मित शासकीय महाविद्यालय विजयराघवगढ़ में एवं शासकीय माध्यमिक विद्यालय भवन का निरीक्षण किया। पानी की ढ़ाल सही कराने के निर्देश दिये। कॉलेज पहुंच मार्ग, झिरिया रोड एवं हॉस्पिटल रोड का एस्टीमेट बनाने के निर्देश भी राज्यमंत्री द्वारा सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुये दिये गये। उन्होने 15 एकड में महाविद्यालय एवं खेल मैदान की बाउंड्रीवॉल बनवाने के आदेश भी दिये। वहीं राज्यमंत्री श्री पाठक ने विजयराघवगढ़ के बस स्टेंड में पहली बार आई वैष्णवी प्रदर्शनी का पूजा कर शुभारंभ किया।

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ममता पटैल, जनपद पंचायत अध्यक्ष गंगाराम चौधरी, नगर पंचायत अध्यक्ष विजयराघवगढ़ राकेश गुप्ता, नगर पंचायत अध्यक्ष कैमोर गणेश राव सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे।


from Blogger http://dprokatni.blogspot.com/2017/02/blog-post_17.html
via IFTTT
Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें