करौंदी और सुरकी डैम को पर्यटन स्थल के रुप में करेंगे विकसित, अमृत योजना के तहत जागृति पार्क का भी होगा विकास


पर्यटन विकास समिति एवं जिला पर्यावरण विकास संधारण समिति की बैठक संपन्न
कटनी (14 फरवरी)- देश का केन्द्र बिन्दु करौंदी कटनी जिले में आता है। इसका महत्व सम्पूर्ण देश के पटल पर उभरकर आये, इस दिशा में सार्थक प्रयास किये जायेंगे। ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग द्वारा इसे विकसित व संधारित करने के लिये कार्ययोजना बनाई जा रही है। साथ ही सुरकी डैम को भी जिले में पर्यटन स्थल के रुप में विकसित करना हमारा उद्वेश्य है। यह बात मंगलवार को जागृति पार्क में आयोजित पर्यटन विकास समिति एवं जिला पर्यावरण विकास संधारण समिति की बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने कही। उन्होने बताया कि सम्पूर्ण जिले में सुरकी डैम अपनी पहचान छोड़े। इसलिये प्रयोग के तौर पर शीघ्र ही वहां पर एडवेंचर्स स्पोर्टस का अयोजन करने की कार्ययोजना बनाई जा रही है।
अमृत योजना के तहत जागृति पार्क का भी होगा विकास
            बैठक में महापौर श्री शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि अमृत योजना के तहत जिले के 8 पार्कों में विकास किया जायेगा। जिसमें जागृति पार्क भी शामिल है। इस योजना से पार्कों को विकसित कर जिले के नागरिकों को एक एैसा स्थान जहां उन्हें कुछ देर सुकून के मिलें। इसके लिये पार्कों का विकास और इनमें सुविधायें मुहैया कराई जायेंगी।
पार्क में व्यायाम के लिये जिम होगा शुरु
            जागृति पार्क में नागरिकों के लिये जहां एक ओर बेहतर व्यवस्थायें कराई गईं हैं। उन्हें बैठने के लिये चेयर्स, घूमने के लिये ट्रेक, म्युजिक सिस्टम, फाउंटेन आदि की व्यवस्थायें हैं। बच्चों के लिये झूले और मनोरंजन के साधन उपलब्ध हैं। वहीं अब इस पार्क में व्यायाम के लिये जिम की व्यवस्था होगी। कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने बैठक में निर्देश दिये कि शीघ्र ही जिम चालू कराया जाये। जिससे इस पार्क में आने वाले व्यक्तियों को व्यायाम की भी सुविधा इसी पार्क में उपलब्ध हो सके।
साईंस पार्क को समिति को करें हेंडओवर
            कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने जिला शिक्षा केन्द्र के डीपीसी को आयोजित बैठक में निर्देश दिये कि तत्काल जागृति पार्क की समिति को साईंस पार्क हेंडओवर करें। ध्यान रखें, इस कार्य में विलंब ना हो। ताकि उसका संधारण भी बेहतर ढंग से किया जा सके।

            जागृति समिति द्वारा रोटी कुटी के बेहतर प्रबंधन पर कलेक्टर ने उन्हें धन्यवाद भी ज्ञापित किया। साथ ही 16 फरवरी को नगर निगम में आयोजित दिव्यांग परीक्षण शिविर और 27 फरवरी को जिला चिकित्सालय में आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री चिकित्सा शिविर में सक्रिय सहभागिता की अपील की। जिला पर्यावरण विकास संधारण समिति की बैठक में जागृति पार्क में आने वाले नागरिकों के मद्धेनजर अन्य गतिविधियों को प्रारंभ करने का भी निर्णय लिया गया। 


from Blogger http://dprokatni.blogspot.com/2017/02/blog-post_18.html
via IFTTT
Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें