ईश्वर के भेजे देवदूत हैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान - राज्यमंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक


प्रदेश के विकास के साथ समाज के सभी वर्गों के लोगों के कल्याण की चिन्ता है सीएम को
जनता के सच्चे सेवक के रुप में सर्वांगीण विकास के लिये कृतसंकल्पित है सरकार
राज्यमंत्री श्री पाठक ने 135 करोड़ के 37 निर्माण कार्यों का किया भूमि पूजन
कटनी (8 फरवरी)- मध्यप्रदेश में ईश्वर के भेजे देवदूत हैं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान। जिन्होने केन्द्र और राज्य के साथ समन्वय बनाकर समूचे प्रदेश में विकास की जो गंगा बहाई है, उसे लोग लंबे समय तक याद रखेंगे। इसके पूर्व किसी भी सरकार ने प्रदेश के सर्वागीण विकास के कार्यों को पूर्ण नहीं कराया था। किन्तु मुख्यमंत्री जो कहते हैं, वो करते भी हैं और उन्होने विकास कार्यों के साथ-साथ जनकल्याणकरी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के साथ समाज के अंतिम पंक्ति तक के लोगों को लाभांवित कराकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की मंशा को साकार किया है। प्रदेश में उनके नेतृत्व में विकास का क्रम निरंतर जारी है।
            उक्त आशय के उद्गार बुधवार को नगर उदय अभियान कार्यक्रम के दौरान 135 करोड़ के 37 से अधिक विकास कार्यों के भूमिपूजन एवं लोकार्पण समारोह को उद्घाटित करते हुये प्रदेश शासन के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने मुख्य अतिथि के रुप में व्यक्त किये।
देश में प्रधानमंत्री एवं प्रदेश में मुख्यमंत्री ने सही मायनों में सरकार की सार्थकता सिद्व की है - राज्यमंत्री श्री पाठक
             राज्यमंत्री श्री पाठक ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सही अर्थों में सरकार क्या होती है, इसकी सार्थकता को सिद्व करते हुये प्रभावी कदम उठाये हैं। सही राजा वही होता है, जो जनता का सच्चा सेवक होता है। पेयजल, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ-साथ मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने एवं जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के साथ सभी को लाभांवित कराया है।
            नगर उदय अभियान में कटनी में आज 24 हजार से अधिक हितग्राहियों को शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभांवित कराया जा रहा है। इससे बड़ी उपलब्धि इस जिले के लिये और कुछ नहीं हो सकती। गरीबजन के सपनों को साकार कर उनको जमीन का टुकड़ा देकर मकान का मालिक बनाने शासन की योजना से लाभांवित कराना मुख्यमंत्री श्री चौहान की प्राथमिक में शुमार है। शौचालय निर्माण एवं स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर एवं गांव को खुले में शौच मुक्त करना भी प्रदेश की प्राथमिकता में शामिल है। स्वच्छता अभियान में कटनी सहित मध्यप्रदेश के 4 शहर प्रथम 10 में शामिल होना गौरव की बात है।
पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सिद्वांतों को अमली जामा पहनाने में जुटे हैं मुख्यमंत्री
            शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं में समाज के हर वर्ग को तरजीह दी गई है। गर्भवती महिलाओं के लिये पोषण आहार, बच्चों के लिये टीकाकरण, विद्यार्थियों के लिये शिक्षा हेतु निःशुल्क पुस्तक उपलब्ध कराना, साईकिल वितरण, मध्यान्ह भोजन के माध्यम से विद्यार्थियों के लिये पौष्टिक आहार उपलब्ध कराना, स्वरोजगार एवं मुख्यमंत्री उद्यमी योजना व अन्य उद्योगों के माध्यम से बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, नौकरियों में महिलाओं के लिय आरक्षण, तीर्थदर्शन योजना के माध्यम से बुजुर्गों को उनके मनचाहे तीर्थ की यात्रा कराना ये सब मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की देन है। मुख्यमंत्री द्वारा वर्तमान में ही नहीं आने वाले 100 वर्षों से अधिक की विकास योजनायें, पानी, पेयजल, सिंचाई, शिक्षा, स्वास्थ्य व अन्य दूरगामी योजनाओं का क्रियान्वयन कराकर प्रदेश को देश में नंबर वन बनाने में जुटे हुये हैं। मध्यप्रदेश सरकार ने जो बीड़ा उठाया है, उससे आने वाली 25 पीढि़यां लाभांवित होंगी।
            नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा के माध्यम से प्रदेश को खुशहाल एवं पेयजल से समृद्व बनाने निरंतर यात्रा जारी है। हर खेत को पानी, 24 घंटे बिजली जीवनदायिनी मां नर्मदा से ही प्राप्त होगा। राज्यमंत्री श्री पाठक ने इस अवसर पर प्रदेश शासन की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन पर विस्तार से प्रकाश डाला।
राज्मंत्री श्री पाठक ने कैमोर एवं विजयराघवगढ़ में भी नगर उदय अभियान के तहत विकास कार्यों का किया भूमि पूजन
            राज्यमंत्री श्री संजय सत्येन्द्र पाठक द्वारा आज जिले के कैमोर एवं विजयराघवगढ़ के नगरीय निकायों में भी नगर उदय अभियान की शुरुआत करते हुये जनकल्याणकारी योजनाओं से हितग्राहियों को लाभांवित कराते हुये कई करोड़ के विकास कार्यो की आधारशिला रखी।
108 करोड़ की अमृत योजना एवं अन्य योजनाओं से कटनी का बहुमुखी विकास मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में शुमार - महापौर शशांक श्रीवास्तव
            महापौर श्री शशांक श्रीवास्तव ने मध्यप्रदेश के विकास के लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सराहना करते हुये कहा कि कटनी सहित समूचे मध्यप्रदेश के विकास के लिये कृतसंकल्पित सीएम समाज के प्रत्येक वर्ग की चिन्ता करते हैं एवं उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिये निरंतर प्रयासरत रहते हैं। कटनी को 108 करोड़ की अमृत योजना सहित अन्य सौगातों की देन भी उनके विशेष प्रयासों से संभव हो सकी है। कटनी के निरंतर विकास के लिये सभी जनप्रतिनिधियों के समन्वय एवं सहयोग से हम शीघ्र ही अपने मक्सद में कामयाब होंगे। 16 फरवरी को नगर निगम के कम्युनिटी हॉल में लगने वाले दिव्यांग शिविर में अधिक से अधिक संख्या में दिव्यांगों सहित उपस्थित होकर शासन की योजनाओं का लाभ लेने के लिये अपील की।
मुख्यमंत्री की देन प्रदेश का सर्वागीण विकास - विधायक संदीप जायसवाल
            क्षेत्रीय विधायक श्री संदीप जायसवाल ने नगर उदय अभियान कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश शासन के माध्यम से प्रदेश में सभी वर्गों के लोगों के कल्याण हेतु जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुरुप जिला प्रशासन द्वारा लाभांवित कराया जा रहा है। कटनी जिले में निरंतर विकास के कार्य हो रहे हैं। वहीं जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से सभी को लाभ दिया जाकर कार्यक्रम की सार्थकता को सिद्व किया जा रहा है। भाजपा सरकार में जितने कार्य हुये हैं, आज तक उतने कार्य किसी भी सरकार ने नहीं कराये।
            गरीबी रेखा कार्ड धारियों को विभिन्न रोगोें के इलाज के लिये सहायता राशि प्राप्त होती थी। किन्तु गरीबी रेखा से उपर जीवन यापन करने वाले गरीब व मध्यम वर्गीय परिवार, जो केंसर, किडनी, हार्ट सहित अन्य गंभीर बीमारियों का महंगा इलाज कराने में समर्थ नहीं थे। उनके भी उपचार हेतु चिन्तित मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश शासन द्वारा सभी जिलों में विशेष चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। कटनी में 27 फरवरी को यह शिविर आयोजित किया गया है। इस शिविर में अधिक से अधिक मरीजों को भेजकर उनकी जांच कराकर निःशुल्क उपचार कराने हेतु सभी नागरिक आगे आयें और एैसे जरुरतमंद मरीजों को शिविर में भेजकर या भेजन के लिये प्रोत्साहित कर पुण्य के सहभागी बनें। इस शिविर में देश के बड़े-बड़े डॉक्टरों का आगमन होगा, जो मरीजों का परीक्षण करेंगे।
मुख्यमंत्री के संकल्पों को पूर्ण करने हेतु हम सभी जी-जान से जुटें - पद्मा शुक्ला अध्यक्ष समाज कल्याण बोर्ड
            समाज कल्याण बोर्ड की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती पद्यमा शुक्ला (केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त) ने मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार और मुख्यमंत्री श्री चौहान के द्वारा प्रदेश में कराये जा रहे सर्वांगीण विकास का यशोगान करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री पंडित दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों को पूर्ण करने में जी जान से जुटे हुये है। सीएम के नेतृत्व में प्रदेश विकास पथ पर निरंतर चल रहा है। मुख्यमंत्री ने संकल्पों को पूर्ण करने के लिये हम सभी को जी-जान से जुटना होगा।
मंचासीन अतिथियों का निगमायुक्त संजय जैन सहित अन्य ने किया स्वागत
            कार्यक्रम के प्रारंभ में राज्यमंत्री श्री पाठक, विद्यायक श्री जायसवाल, महापौर श्री श्रीवास्तव, समाज कल्याण बोर्ड अध्यक्ष श्रीमती शुक्ला, कलेक्टर विशेष गढ़पाले, भाजपा जिलाध्यक्ष पीतांबर टोपनानी, पूर्व राज्यमंत्री श्रीमती अलका जैन, पूर्व महापौर श्रीमती आशा कोहली, जनप्रतिनिधिगण श्री मनीष पाठक, श्रीमती सीमा सोगानी, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष द्वय श्री चमनलाल आनंद, पंडित रामचन्द्र तिवारी सहित उपस्थित जनप्रतिनिधियों, मेयर इन काउंसिल सदस्यों, पार्षदगणों का पुष्पहार एवं पुष्प गुच्छ भेंटकर निगमायुक्त श्री संजय जैन एवं निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा आत्मीय स्वागत किया गया।
            मुख्य अतिथि राज्यमंत्री श्री पाठक सहित मंचासीन अतिथियों में हाथठेला हितग्राही प्रीति बर्मन, चिरौंजी पटैल, पथ विक्रय के हितग्राही संतोष चौधरी, शायरा बेगम, समीरा बानों सहित अन्य सभी योजनाओं के हितग्राहियों के मंच के माध्यम से लाभांवित किया। इसके पूर्व वैदिक मंत्रोच्चार के मध्य मुख्य अतिथि एवं मंचासीन अतिथियों द्वारा पूजा अर्चना कर 135 करोड़ के निर्माण कार्यों के भूमि पूजन समारोह की शुरुआत की।

            कार्यक्रम की शुरुआत पंडित दीनदयाल उपाध्याय के तैलचित्र पर मंचासीन अतिथियों द्वारा माल्यापर्ण कर एवं दीप प्रज्वलन कर की गई। कार्यक्रम का संचालन राजेन्द्र असाटी एवं आभार प्रदर्शन निगमायुक्त संजय जैन एवं एमआईसी सदस्य सीमा सोगानी द्वारा किया गया।


from Blogger http://dprokatni.blogspot.com/2017/02/blog-post_8.html
via IFTTT
Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें