बहानें चलेंगे नहीं, काम करना होगा - कलेक्टर श्री गढ़पाले

कटनी (13 फरवरी)- सभी विभाग प्रमुख अपनी विभागीय गतिविधियों की सतत् मॉनीटरिंग करें। वित्तीय वर्ष के पूर्व जो कार्य पूर्ण होने हैं, वे निर्धारित समयावधि में हो जायें। अन्तोदय मेलों का आयोजन अनिवार्य रुप से हो, जिसमें अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों को संबंधित विकासखण्डों में लाभांवित किया जाये। यह निर्देश सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित टीएल बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने दिये। उन्होने स्पष्ट करते हुये कहा कि बहाने चलेंगे नहीं, काम करना होगा। इसलिये सभी शासकीय सेवक अपने पदीय दायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें।
             टीएल बैठक में सभी राजस्व अधिकारियों को अवैध कॉलोनी, अवैध खनन और अतिक्रमण पर सख्त कार्यवाही करने के लिये कलेक्टर श्री गढ़पाले ने निर्देशित किया। उन्होने कहा कि यदि कहीं पर अवैध कॉलानी कटती है या अवैध उत्खनन होता है या अतिक्रमण, तो एैसी स्थिति में पटवारी पर त्वरित रुप से कार्यवाही करें।
            विजयराघवगढ़ में आयोजित होने वाले राजा सरयू प्रसाद मेले के गरिमापूर्ण आयोजन के निर्देश भी समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिये। उन्होने जिले के सभी एसडीएम को निर्देशित करते हुय कहा कि सभी एसडीएम केरोसीन के टेंकरों का समय-समय पर भौतिक सत्यापन करते रहें। नगरीय निकायों में जहां पर पेयजल परिवहन की समस्या ग्रीष्म ऋतु में आती है, उनकी जानकारी अभी से परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण को उपलब्ध कराने के निर्देश सभी सीएमओ को कलेक्टर श्री गढ़पाले ने दिये। वहीं सभी सीईओ जनपदों को भी निर्देशित किया कि गर्मी के मौसम में जिन ग्राम पंचायतों में पेयजल का परिवहन करना होता है, उसकी जानकारी सीईओ जिला पंचायत को उपलबध करायें। ताकि सही समय पर जानकारी राहत आयुक्त को भेजी जा सके।
            मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कलेक्टर ने नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण द्वारा बनाये जा रहे टनल के वर्किंग साईट पर चिकित्सा शिविर लगाने के निर्देश दिये। साथ ही निर्देशित किया कि प्रत्येक माह में एक बार वहां चिकित्सा शिविर अनिवार्य रुप से लगवायें। लैंड बैंक की जानकारी आरओ मीटिंग में हर हाल में लेकर आने के निर्देश सभी तहसीलदारों को कलेक्टर ने दिये।
            16 से लेकर 23 फरवरी तक जिले में 7 दिव्यांग परीक्षण शिविरों का आयोजन होना है। सभी शिविर व्यवस्थित रुप से आयोजित हों। एैसे निःशक्त जिनका अब तक परीक्षण नहीं हुआ है या विकालांगता प्रमाण पत्र नहीं बना है, वे इन शिविरों में पहुंचें। शिविरों का आयोजन सुव्यवस्थित ढंग से हो, इसकी जिम्मेदारी सभी संबंधित अधिकारी की है, जो कि अपनी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन अनिवार्य रुप से करें। ये निर्देश भी टीएल बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने सभी संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होने सीएमएचओ को मेडिकल बोर्ड की अनिवार्य रुप से बेहतर व्यवस्था विकलांग शिविरों में करने के लिये निर्देशित भी किया।
            रिजेक्ट एफटीओ पर अब तक क्या कार्यवाही हुई। साथ ही खनिज प्रतिष्ठान मद का एक्शन प्लान की समीक्षा भी समय सीमा की बैठक में की गई। वृक्षारोपण के लिये गहरी सीपीटी खुदवाने के निर्देश भी सभी सीईओ जनपदों को कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने दिये। उन्होने कहा कि मिट्टी की तासीर के अनुसार ही पौधारोपण करायें। ताकि पौधे वहां पर पनप सकें। मनरेगा के तहत बनाये जा रहे शांति धामों में भी वृक्षारोपण करायें।

            टीएल बैठक में सभी विभाग प्रमुखों को विधानसभा प्रश्नों के जवाब निर्धारित समय-सीमा में भेजने के निर्देश कलेक्टर ने दिये। साथ ही सीएम हेल्पलाईन, पीजीआर, जनसुनवाई और पीएम और राष्ट्रपति भवन से प्राप्त आवेदनों को शीघ्र निराकृत करने के निर्देश भी कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने सभी संबंधित अधिकारियों को बैठक में दिये। 


from Blogger http://dprokatni.blogspot.com/2017/02/blog-post_53.html
via IFTTT
Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें