काम में नाफरमानी बर्दाश्त नहीं की जायेगी - कलेक्टर श्री गढ़पाले, आरओ बैठक सम्पन्न

कटनी (13 अप्रैल)- काम में लेटलतीफी और हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं होगी। प्रोटोकॉल ड्यूटी में नाफरमानी मैं हरगिज बर्दाश्त नहीं करुॅंगा। दो-टूक यह सख्त निर्देश राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने दिये। उन्होने स्पष्ट करते हुये सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के कैलेंडर के अनुरुप जाति प्रमाण पत्रों को अभी से जारी कर दें। ताकि उन्हें ग्राम संसदों में बांटा जा सके।
            राजस्व शिविरों में प्राप्त आवेदनों, जो कि निराकरण के लिये अब तक लंबित हैं, तहसीलवार उसकी समीक्षा कलेक्टर ने की। उन्होने सभी तहसीलदारों को सिटिजन चार्टर के अनुसार, निर्धारित समयावधि में राजस्व शिविरों में प्राप्त प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिये।
            लंबित ऑडिट कंडिकाओं, विविध मदों में राजस्व वसूली की अपूर्ण व असपष्ट जानकारी प्रस्तुत करने पर संबंधित शाखा के लिपित को तीन दिन का अवैतनिक करने के साथ ही एक वेतनवृद्वि रोकने के आदेश भी राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने दिये। आधार फीडिंग के सही आंकड़े प्रस्तुत ना करने के कारण अधीक्षक लैंड रिकॉर्ड को भी एक वेतन वृद्वि रोकने संबंधी शोकाज नोटिस कलेक्टर ने थमाया। वहीं ग्राम निगहरा पर अवैध कॉलोनी के निर्माण की जांच ना किये जाने व दिये गये निर्देशों के तहत प्रतिवेदन प्रस्तुत ना करने के कारण एसडीएम कटनी को भी कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश कलेक्टर श्री गढ़पाले ने दिये।
            अपना मन्तव्य स्पष्ट करते हुये कलेक्टर ने कहा कि राजस्व अधिकारी इस बात का पूरा ध्यान रखें कि माईनिंग के संबंध में रिपोर्ट सही और सटीक दें। वहीं चारों अनुविभागों के एसडीएम को आरबीसी 6(4) के प्रकरणों में लेटलतीफी करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों पर कार्यवाही करने के उपरांत ही प्रकरण पुटअप करने के आदेश कलेक्टर ने दिये। एसएलआर को कलेक्टर ने प्रत्येक टीएल में नक्शा तरमीम की जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। वहीं लोक सेवा प्रबंधक को एल-3 लेवल पर बिना फीडिंग के प्राप्त शिकायतों पर संबंधितों के विरुद्व कार्यवाही कराने के लिये निर्देशित किया।
            आरओ मीटिंग में श्री गढ़पाले ने नक्शा तरमीम, विधानसभा प्रश्नों, आश्वासनों, वसूली, न्यायिक प्रकरण, दाण्डिक प्रकरण, आरसीएमएस पोर्टल, जाति प्रमाण पत्रों की स्थिति, जनसुवाई के प्रकरण, भू-अर्जन के अवॉर्ड के प्रकरणों की भी समीक्षा की। साथ ही आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

            बैठक के प्रारंभ में सभी तहसीलों में लोक सेवा गारंटी अधिनियम का कार्य देख रहे कम्प्यूटर ऑपरेटर्स को जाति प्रमाण पत्र के संबंध मंें प्रशिक्षण भी दिया गया। बैठक में अपर कलेक्टर डॉ0 सुनन्दा पंचभाई सहित संबंधित राजस्व अधिकारी उपस्थित थे।
Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें