ग्रामोदय से भारत उदय अभियान में आमजन बनें सक्रिय सहभागी - विधायक श्री जायसवाल

डॉ0 अम्बेडकर की जयंती से प्रारंभ हुआ ग्रामोदय से भारत उदय अभियान
कटनी (14 अप्रैल)- सम्पूर्ण जिले मे ंग्रामोदय से भारत उदय अभियान का आगाज शुक्रवार को भारत रत्न, संविधान निर्माता डॉ0 भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर हुआ। सामाजिक सौहार्द एवं समरसता को बढ़ावा देने के उद्वेय से आयोजित इस अभियान का जिलास्तरीय कार्यक्रम ग्राम पंचायत जुहली में आयोजित किया गया। जिलास्तरीय कार्यक्रम में मुड़वारा विधायक श्री संदीप जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ममता पटैल और जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री कन्हैया तिवारी उपस्थित रहे।
            कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मॉं सरस्वती और डॉ0 अम्बेडकर के चित्रपट पर दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुये विधायक श्री जायसवाल ने कहा कि शासन द्वारा चलाये जा रहे ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की सार्थकता तब है, जब यह जनअभियान बने। उन्होने उपस्थित जनसमुदाय से आव्हान किया कि, सभी जन इस अभियान से जुड़ें। इसमें सक्रिय सहभागी बनें। शासन की योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र हितग्राही को मिले, यह हमारा उद्वेश्य होना चाहिये।
            जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ममता पटैल ने इस अवसर पर भारत रत्न डॉ0 भीमराव अम्बेडकर के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होने कहा कि बाबा अम्बेडकर का सम्पूर्ण जीवन, प्रेरणादायी है। जीवन के हर पग में संघर्ष करने की प्रेरणा उनसे मिलती है।
            इस दौरान जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री तिवारी ने भी ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की जानकारी विस्तार से दी। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिरिक्त सीईओ जिला पंचायत श्री गौरव पुष्प ने 5 चरणों में आयोजित होने वाले ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की रुपरेखा बताई।

            कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य श्री अजय गौंटिया, कलेक्टर श्री विशेष गढ़पाले और सीईओ जिला पंचायत डॉ0 के0डी0 त्रिपाठी उपस्थित थे।
Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें