काम नहीं करने वालों को टॉलरेट नहीं करुॅंगा - कलेक्टर श्री गढ़पाले, साक्षर भारत अभियान की मॉनीटरिंग जिले के सभी बीईओ पर पड़ी भारी, कलेक्टर ने एससीएन जारी करने के दिये निर्देश

कटनी (10 अप्रैल)- साक्षर भारत अभियान के तहत अभी बहुत काम बाकी है। अभी हमारा उद्वेश्य जिले के सभी निरक्षर ग्रामीणों को साक्षर बनाना है। इतना ही नहीं, इसके आंगे बढ़कर उन्हें साक्षर के बाद शिक्षित करना भी है। यह बात अपना मन्तव्य स्पष्ट करते हुये कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने सर्व शिक्षा अभियान की समीक्षा के दौरान कही। वर्तमान में साक्षर भारत अभियान की प्रॉपर मॉनीटरिंग नहीं करना और मांगी गई जानकारी मुहैया नहीं कराना, जिले के सभी ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को भारी पड़ा। मीटिंग में ही कलेक्टर ने डीपीसी को जिले के सभी बीईओ को शोकाज नोटिस जारी करने के दो टूक निर्देश दिये।
            कलेक्टर ने कहा कि अब साक्षर भारत अभियान की प्रॉपर क्लास लगे, यह आप लोग सुनिश्चित करें। सभी बीईओ, सतत् रुप से मॉनीटरिंग करें। जो भी साक्षरता प्रेरक क्लास नहीं लगाता है, उस पर कार्यवाही होना चाहिये। उसे हटाकर दूसरे की भर्ती करायें। काम नहीं करने वालों को मैं हरगिज टॉलरेट नहीं करुॅंगा। इसलिये गंभीरता के साथ अपने काम में लग जायें। अगली 24 अप्रैल को मैं फिर आप लोगों के कार्यों की समीक्षा करुॅंगा। तब तक की स्थिति में सभी साक्षरता केन्द्रों पर क्लासेस प्रारंभ हो जानी चाहिये।
            इसके साथ ही कलेक्टर श्री गढ़पाले ने सभी बीईओ को क्रॉसचैक करने के भी निर्देश दिये। उन्होने कहा कि यदि कहीं कक्षायें नहीं लग रहीं हैं या प्रेरकों द्वारा गलत जानकारी दी जा रही है, तो सरपंच, सचिवों के साथ ही बीएसी, सीएसी के माध्यम से क्रॉसचैक करायें।

            कलेक्टर के निर्देश पर साक्षरता की क्लास नहीं लगाने पर ढीमरखेड़ा विकासखण्ड के ग्राम गुड़ा के प्रेरक पर डीपीसी द्वारा कार्यवाही के लिये पत्र लिखा गया है। डीपीसी ने जानकारी देते हुये बताया कि ग्राम पंचायत गुड़ा के प्रेरक मोहन सिंह गौड़ को हटाने के लिये सीईओ जनपद को लैटर जारी कर दिया गया है।
Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें