भारत निर्माण कोचिंग में विषय विशेषज्ञ राजेश मिश्रा ने विद्यार्थियों को दिया मार्गदर्शन





कटनी (27 मई)- 12 जनवरी को जिला प्रशासन द्वारा जिले के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये तैयार करने के उद्वेश्य से प्रारंभ की गई भारत निर्माण कोचिंग में शनिवार की क्लास कुछ विशेष रही। क्योंकि जबलपुर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाली प्रसिद्व निजी कोंिचंग के संचालक राजेश मिश्रा ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। अपने पीरियड में श्री मिश्रा ने विद्यार्थियों को इतिहास की विस्तार से जानकारी दी। साथ ही पीएससी, यूपीएससी व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में इतिहास विषय से जुड़े किस-किस तरह के प्रश्न पूछे जाते हैं, इसके विषय में भी बताया।
            उन्होने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुये पीएससी व यूपीएससी में च्वॉइस फिलिंग के रुप में हिस्ट्री विषय चुनने वाले विद्यार्थी को परीक्षाओं की तैयारियों, विषयवस्तु के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। साथ ही इतिहास की तिथयों को याद रखने की ट्रिक्स भी उन्होने बताई।
            इसके पूर्व कलेक्ट्रेट में अपर कलेक्टर डॉ0 सुनन्दा पंचभाई ने जबलपुर से निःशुल्क भारत निर्माण कोचिंग में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को पढ़ाने पहुंचे राजेश मिश्रा का पुष्पगुच्छ देकर अभिनंदन किया। साथ ही उनके सहयोग को सराहा भी। इस दौरान अपर कलेक्टर ने भारत निर्माण कोचिंग को कलेक्टर विशेष गढ़पाले द्वारा प्रारंभ करने के उद्वेश्य को भी बताया। श्री मिश्रा ने भी कहा कि भविष्य में भी भारत निर्माण कोचिंग में अध्ययनरत विद्यार्थियों को पढ़ाने अवश्य आउॅंगा।
            इस दौरान डीपीसी आर0एस0 गौतम और बीआरसी विवेक दुबे सहित संबंधित लोग उपस्थित थे।
Share on Google Plus

About Abhishek Mishra

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें