कामचोरो पर होगी कार्यवाही, लापरवाही बर्दाश्त नहीं: कलेक्टर


कटनी।  शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पौधारोपण की तैयारियों पर बैठक आयोजित हुई। बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने नमामि देवी नर्मदे अभियान के तहत 2 जुलाई को होने वाले वृहद पौधारोपण अभियान में जिले के नर्मदा बेसिन में किये जाने वाले पौधारोपण की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को इस पुनीत कार्य में अधिक से अधिक जनसहभागिता के लिये प्रयास व पहल करने की बात कही। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कहा कि पौधारोपण की सार्थकता के लिये जनसहभागिता महत्वपूर्ण है।
जो काम करेगावही टिकेगाकामचोरों पर होगी कार्यवाही
            इसके साथ ही बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने अपना मन्तव्य स्पष्ट करते हुये कहा कि पौधारोपण के इस कार्य में सभी संबंधित अधिकारी और कर्मचारी तत्परता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें। जो भी अपने शासकीय सेवक अपने दायित्वों के निर्वहन में कोताही बरतेगाउस पर अनुशासनात्मक कार्यवाही होगी। स्पष्ट है,जो काम करेगावही रहेगा। कामचोरों को नहीं बख्सा जायेगा।
पौधारोपण के इस पुनीत कार्य के लिये करायें अपना पंजीयन
            उल्लेखनीय है कि जिले की 103 ग्राम पंचायतें नर्मदा बेसिन क्षेत्र में आती हैं। जिनमें 2 जुलाई को वृहदस्तर पर पौधारोपण कराया जायेगा। इस कार्य में वॉलियंटियर व पौधरोपण के पवित्र कार्य के लिये नमामि देवी नर्मदे की आधिकारिक वेबसाईट में अपना-अपना पंजीयन कराने का आग्रह कलेक्टर ने किया। श्री गढ़पाले ने बताया कि जिले के सभी नागरिक भी इसमें अपना पंजीयन करा सकते हैं। इसके लियेhttp://www.namamidevinarmade.mp.gov.in/plantation.aspx लिंक पर क्लिक कर ऑनलाईन पंजीयन कराया जा सकता है। सम्पूर्ण पंजीयन प्रक्रिया के बाद वेबसाईट द्वारा पंजीयन प्रमाण पत्र भी जनरेट किया जाता है।
सरपंचसचिवों की लें बैठक, 2 जुलाई के पूर्व पूर्ण हों तैयारियॉं
            समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने सीईओ जनपद बहोरीबंद और ढीमरखेड़ा को शीघ्र ही सरपंच और सचिवों की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिये। जिसमें उन्होने सरपंच और सचिवों को इस अभियान के तहत 2 जुलाई के पूर्व हर परिस्थिति में पौधारोपण की तैयारियॉं पूर्ण कराने का स्पष्ट आदेश देने की बात कही। उन्होने कहा कि जहां और पौधेरोपण कराये जाने हैंउनका एएस और टीएस भी सोमवार तक करायें। ग्राम पंचायतों में शासकीय भवनो ंके परिसर में भी पौधारोपण कराया जाये। 2 जुलाई के पूर्व पौधारोपण किये जाने वाले स्थलों में गड्ढे और सीपीटी हो जायें। जहां मिट्टी नहीं हैवहां मिट्टी पहुंचा दी जाये और पौधे भी।
            नर्मदा बेसिन में पौधारोपण की समीक्षा के दौरान सीईओ जिला पंचायत को कलेक्टर श्री गढ़पाले ने पौधारोपण के संक्षिप्त निर्देश जारी करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसके लिये सोमवार तक ट्रेनिंग शेड्यूल तैयार हो जाये। अब से पौधारोपण तक रोजाना रिपोर्टिंग के लिये फॉर्मेट तैयार कर लें। पौधारोपण का कार्य जहां कराना प्रस्तावित हैसंबंधित विभाग के कॉर्डिनेट अनिवार्यतः भेजें।
Share on Google Plus

About Prachand Janta

www.katninews.com is first Hindi News Portal of Katni District. You can get latest Hindi News updates.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें